भारतीय जनता पार्टी का शानदार प्रदर्शन


ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव
4 से 48 सीट तक पहुंची भाजपा

ग्रेेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की। पिछले चुनाव में चार सीटें हासिल करनेवाली भाजपा ने इस बार 48 सीटों पर विजय प्राप्त की। जीएचएमसी की 150 सीटों में से 99 सीटें हासिल करने वाली सत्तारूढ़ टीआरएस को 55 सीटों पर सफलता प्राप्त हुई। एआईएमआईएम को 44 सीटें मिलीं। वहीं, कांग्रेस को दो सीटों से संतोष करना पड़ा।

ध्यातव्य है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। जीएचएमसी चुनाव के लिए 1 दिसंबर को मतदान हुए थे, जबकि मतगणना 4 दिसंबर को हुई। इस बार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में मतपत्रों का उपयोग किया गया था। वहीं, कोरोना महामारी के कारण इस बार सिर्फ 35 फीसद ही मतदान हुआ। इन चुनावों में कुल 74 लाख से अधिक मतदाता हैं, जिनमें 38,89,637 पुरुष वोटर और 35,76,941 महिला वोटर शामिल हैं।

भाजपा ने कुशल रणनीति बनाते हुए प्रभावी चुनाव-प्रचार किया। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर, श्रीमती स्मृति ईरानी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री श्री किशन रेड्डी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस, तेलंगाना प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री बंदी संजय कुमार, भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तेजस्वी सूर्या सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव-प्रचार किया।

जीएचएमसी चुनाव को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने हैदराबाद में रोड शो किया। इस दौरान श्री नड्डा ने लोगों से कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आप लोग यहां आए हैं, ये इस बात का स्पष्ट संदेश है कि यहां अब भाजपा के आने की बारी आ गई है। आप ग्रेटर हैदराबाद के विकास के लिए निकाय चुनाव में कमल खिलाने के लिए आतुर हैं। आप भ्रष्टाचार को सिरे से नकार रहे हैं और श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले विकासवाद को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सब लोग मिलकर इस चुनाव को पूरी शिद्दत के साथ लड़ेंगे और यहां कमल खिलाकर हैदराबाद को विकास की नई ऊंचाइयों में ले जाने का काम करेंगे, ये हम आपको विश्वास दिलाते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने रोड शो के दौरान कहा, ”हम तेलंगाना को वंशवाद से लोकतंत्र की ओर ले जाना चाहते हैं, भ्रष्टाचार से पारदर्शिता और तुष्टिकरण की राजनीति से विकास की ओर ले जाना चाहते हैं।” उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मलकजगिरी क्षेत्र में एक रोड शो किया। भाजपा नेताओं के रोड शो में सड़क के दोनों तरफ भारी भीड़ उमड़ी।

“जी-एचएमसी के परिणामों ने वंशवादी, भ्रष्ट और तुष्टिकरण की राजनीति को खारिज कर दिया है। मैं प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय जी और भाजपा तेलंगाना के मेहनती कार्यकर्ताओं को उनके उत्साही प्रयासों के लिए बधाई देता हूं, जिससे बड़ी सफलता प्राप्त हुई। हैदराबाद के लोगों को उनके विश्वास और समर्थन के लिए आभार।
हैदराबाद जीएचएमसी चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत से पता चलता है कि देश के लोग केवल और केवल विकास के एजेंडे का समर्थन करते हैं। यह परिणाम माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकास और शासन मॉडल के प्रति लोगों के अप्रतिम समर्थन को दर्शाता है।”
जगत प्रकाश नड्डा, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष

“प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की विकास की राजनीति में विश्वास जताने के लिए तेलंगाना के लोगों का आभार। जीएचएमसी में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के लिए श्री जेपी नड्डा जी और श्री बंदी संजय जी को बधाई। मैं भाजपा तेलंगाना के हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं।”
अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

“टीआरएस द्वारा काले धन के घनघोर इस्तेमाल और सत्ता के पूर्ण दुरुपयोग के बाद भी जीएचएमसी चुनावों में भाजपा तेलंगाना के पास केवल 8456 वोट कम हैं, जिसके कारण 48 सीट की जीत और मीठी हो जाती है। हम आ चुके हैं। बंदी संजय जी, किशन रेड्डी जी को बधाई।”
बी एल संताेष, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन)