भाजपा नेता व बिहार सरकार में मंत्री विनोद कुमार सिंह नहीं रहे


रिष्ठ भाजपा नेता व बिहार सरकार में पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री श्री विनोद कुमार सिंह का 12 अक्टूबर को निधन हो गया। वे 54 वर्ष के थे। श्री सिंह ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की थी।

2000 में प्राणपुर विधान सभा क्षेत्र से वे पहली बार विधायक चुने गए। श्री सिंह 2010 व 2015 में पुनः विधायक निर्वाचित हुए। उन्हें नीतीश मंत्रिमंडल में खान एवं भूतत्व मंत्री बनाया गया। इसके बाद उन्हें पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री की जिम्मेवारी सौंपी गई।

शोक संदेश

श्री विनोद कुमार सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह जी के निधन से अत्यंत दु:ख पहुंचा है। वे गरीबों-वंचितों के सशक्तिकरण के लिए समर्पित रहे। उन्होंने राज्य में भाजपा को मजबूत बनाने में भी अहम भूमिका निभाई। उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने श्री सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया और ट्वीट कर कहा कि बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री श्री विनोद कुमार सिंह के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। जनता की सेवा और संगठन के प्रति उनका समर्पण सदैव याद किया जायेगा। उनका निधन भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

बिहार सरकार में उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी ने श्री सिंह के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने श्री सिंह के परिजनों के प्रति आत्मिक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके शुभचिंतकों, समर्थकों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य व दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।