गुजरात नगर निकाय चुनावों में भाजपा की शानदार जीत


भारतीय जनता पार्टी ने फिर एक बार चुनावों में अपना डंका बजाते हुए गुजरात में छह महानगरपालिकाओं के लिए हुए चुनावों में शानदार जीत हासिल की। सभी छह महानगर पालिकाओं के परिणाम 23 फरवरी, 2021 को घोषित किए गए और इसमें भाजपा ने 576 में से 483 सीटों पर जीत दर्ज की। इन छह महानगरपालिकाओं के लिए मतदान 21 फरवरी, 2021 को हुआ था, जिसमें 46.08 प्रतिशत मतदान हुआ था।

भाजपा ने फिर से सभी छह महानगर पालिकाओं–अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर पर अपनी वापसी की है। इन चुनावों में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को शर्मनाक हार मिली क्योंकि पार्टी ने केवल 55 सीटें पर जीत दर्ज की और सूरत में तो पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई।
भाजपा ने अहमदाबाद की 192 सीटों में से 159, राजकोट की 72 सीटों में से 68, जामनगर की 64 सीटों में से 50, भावनगर की 52 सीटों में से 44, वडोदरा की 76 सीटों में से 69 सीटें और सूरत की 120 सीटों में से 93 पर जीत दर्ज की।

भाजपा में पुन: अपनी आस्था प्रकट करने के लिए गुजरात के निवासियों का धन्यवाद

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी में अपना विश्वास पुन: प्रकट करने के लिए गुजरात की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा, “धन्यवाद गुजरात! महानगर पालिका चुनावों के परिणाम स्पष्ट रूप से लोगों में विकास और सुशासन की राजनीति के प्रति उनके अटूट विश्वास को दिखाते हैं। फिर से भाजपा पर भरोसा जताने के लिए मैं राज्य की जनता का आभारी हूं। हमेशा गुजरात की सेवा करने का सम्मान मिला…। आज पूरे गुजरात में मिली यह जीत एक ऐसी पार्टी के लिए बहुत खास है, जो राज्य में दो दशकों से अधिक समय से ऐसी अभूतपूर्व जीत हासिल करती आ रही है। यहां समाज के सभी वर्गों, खासकर गुजरात के युवाओं में भाजपा के प्रति व्यापक समर्थन देखना, बेहद खुशी की बात है।”

श्री मोदी ने राज्य भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा, “मैं गुजरात भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के प्रयासों की सराहना करना चाहूंगा, जो भाजपा का संदेश लेकर जनता के बीच गए और राज्य के लिए हमारी पार्टी के दृष्टिकोण को जनता के बीच प्रचारित-प्रसारित किया। गुजरात सरकार की जन-कल्याणकारी नीतियों ने पूरे राज्य को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।”

‘यह प्रधानमंत्री की लोक कल्याणकारी नीतियों में अटूट विश्वास की जीत है’

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने भी महानगर पालिका चुनावों में मिली प्रचंड जीत के लिए मुख्यमंत्री श्री विजय रूपानी सहित पार्टी की गुजरात इकाई के सभी सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “गुजरात की सभी छह महानगर पालिकाओं में भाजपा को भारी बहुमत मिला है। यह प्रधानमंत्री मोदी की जन कल्याणकारी और विकास-उन्मुख नीतियों में जनता के अटूट विश्वास की जीत है। मैं राज्य की जनता को भाजपा में उनके निरंतर विश्वास के लिए धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।”

गुजरात ने पुन: स्वयं को भाजपा के गढ़ के रूप में स्थापित किया

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने चुनाव परिणामों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि गुजरात की छह महानगर पालिकाओं के चुनाव परिणाम बताते हैं कि गुजरात ने एक बार फिर से भाजपा के गढ़ के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि गुजरात के यह परिणाम भाजपा के लिए सबसे अच्छे चुनाव परिणामों में से एक हैं। लगभग 85 प्रतिशत सीटों पर भाजपा की जीत का मुख्य कारण भाजपा सरकारों की कार्य-संस्कृति और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ मंत्र है।