नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप गांधी


रिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री दिलीप गांधी का 17 मार्च को दिल्ली में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। श्री दिलीप गांधी 1999 में अहमदनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार सांसद चुने गए। वह अहमदनगर से तीन बार सांसद रहे। वे श्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्ववाली राजग सरकार में केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री थे।

श्री गांधी के निधन पर श्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि पूर्व सांसद और मंत्री दिलीप गांधी जी के निधन की खबर से दु:ख हुआ। सामुदायिक सेवा में उनके समृद्ध योगदान और गरीबों की मदद करने के लिए उन्हें याद किया जाएगा। उन्होंने महाराष्ट्र में भाजपा को मजबूत करने के लिए अनेक प्रयास किए। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने श्री गांधी के निधन पर ट्वीट कर कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता श्री दिलीप गांधी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। उनका सम्पूर्ण जीवन जनसेवा और संगठन को मजबूती प्रदान करने हेतु समर्पित रहा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व दुःख की इस घड़ी में परिजनों को संबल प्रदान करें।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने श्री गांधी के निधन पर ट्वीट कर कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री दिलीप गांधी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। दिलीप जी का पूरा जीवन जनता की सेवा व संगठन कार्यों में समर्पित रहा। ईश्वर उनके परिजनों को यह असहनीय पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करे।