कैलाश सारंग का निधन


ध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री कैलाश सारंग का 14 नवंबर को मुंबई में निधन हो गया। श्री सारंग भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य थे। वे 85 वर्ष के थे। मुंबई के बांबे अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था।

श्री सारंग के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया कि कैलाश सारंग जी ने मध्यप्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई। वे मध्यप्रदेश की उन्नति के लिए एक संवेदनशील और कर्मठ नेता के रूप में याद किये जाएंगे। उनके निधन से दु:खी हूं। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा के हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक, मुझे पिता समान स्नेह, प्यार और आशीर्वाद देने वाले हमारे प्रिय बाबूजी श्रद्धेय कैलाश सारंग जी का देवलोकगमन आज हुआ है।
श्री चौहान ने कहा कि हृदय व्यथित है और मन पीड़ा से भरा हुआ है। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

उन्होंने कहा कि श्रद्धेय कैलाश सारंग जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन जनसंघ व भारतीय जनता पार्टी एवं समाज के पीड़ित वर्ग के उत्थान को समर्पित कर दिया था। उनके रूप में कर्तव्यनिष्ठ, कुशल संगठक, समाजसेवी, लेखक, पत्रकार, कवि, शायर क्या-क्या नाम दूं; को आज हमने खोया है। उनका अवसान मेरी व्यक्तिगत क्षति है।