नहीं रहीं वरिष्ठ भाजपा नेता किरण माहेश्वरी


     (29 अक्टूबर 1961 – 29 नवम्बर 2020)

भाजपा नेता और राजसमन्द (राजस्थान) विधायक श्रीमती किरण माहेश्वरी का 29 नवम्बर को गुरुग्राम के एक अस्पताल में निधन हो गया। वे 59 वर्ष की थीं। श्रीमती माहेश्वरी एक लोकप्रिय नेता थीं।
29 अक्टूबर, 1961 को रतलाम में जन्मी श्रीमती किरण माहेश्वरी 24 वर्ष की उम्र में सार्वजनिक जीवन में प्रवेश कर लिया। वह एक बार लोकसभा सांसद और राजसमंद विधानसभा सीट से लगातार तीन बार विधायक रहीं।

श्रीमती माहेश्वरी 2004 में उदयपुर-राजसमंद सीट से लोकसभा के लिए चुनी गईं। वह 2008 में पहली बार राजसमंद से विधायक चुनी गईं और उन्होंने राजस्थान की पिछली भाजपा सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री का पद संभाला। उन्होंने 2013 में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया। इससे पहले वह 2006 में भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष थीं।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा और कई अन्य नेताओं ने श्रीमती माहेश्वरी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

श्रीमती माहेश्वरी के निधन पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि किरण माहेश्वरी जी के असामयिक निधन से पीड़ा हुई। सांसद, विधायक या राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने राज्य की प्रगति व गरीबों तथा असहायों के लिए अनेक प्रयास किए। उनके परिवार-जनों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि राजस्थान सरकार की पूर्व मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेत्री किरण माहेश्वरी जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। उनका संपूर्ण जीवन राष्ट्र, समाज व संगठन की सेवा के प्रति समर्पित रहा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।