भाजपा के लिए कार्यालय केवल ऑफिस नहीं होता, बल्कि यह पार्टी कार्यकर्ताओं को संस्कारित करने का केंद्र होता है: जगत प्रकाश नड्डा


हिमाचल प्रदेश के 6 भाजपा जिला कार्यालयों—पालमपुर, धर्मशाला, नूरपुर, देहरा,
सुंदरनगर और कुल्लू का शिलान्यास

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने 22 अक्टूबर, 2020 को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के 6 भाजपा जिला कार्यालयों पालमपुर, धर्मशाला, नूरपुर, देहरा, सुंदरनगर और कुल्लू का शिलान्यास किया और इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मानवता की सेवा और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका को और गति देने का आह्वान किया। इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सुरेश कश्यप, केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री श्री शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री श्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री पवन राणा, कार्यालय निर्माण समिति के संयोजक श्री सतपाल सत्ती, कांगड़ा से सांसद श्री किशन कपूर, मंडी से सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा, प्रदेश से राज्य सभा सांसद श्रीमती इंदु गोस्वामी सहित हिमाचल सरकार में कई मंत्री, पार्टी पदाधिकारी और पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे, जबकि पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में श्री नड्डा के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं कार्यालय प्रभारी श्री अरुण सिंह, हिमाचल सरकार में मंत्री श्री वीरेंद्र कंवर और प्रदेश में कार्यालय का कार्य देख रहे श्री रवींद्र राजू भी उपस्थित थे। उन्होंने हिमाचल प्रदेश की जनता को शक्ति उपासना के महापर्व नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं दी और हिमाचल प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रदेश कार्यालय के शिलान्यास की बधाई दी।

श्री नड्डा ने कहा कि अब तक 719 जिला कार्यालयों में से 432 कार्यालयों का निर्माण हो चुका है। 73 कार्यालय उद्घाटन के लिए तैयार हैं और 196 निर्माणाधीन हैं जो जल्द से जल्द पूरे हो जायेंगे। इससे पहले एक जिला कार्यालय का उद्घाटन तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने किया था तो दूसरे कार्यालय का श्री राजनाथ सिंह ने। उन्होंने पार्टी का आह्वान करते हुए कहा कि इन सभी जिला कार्यालयों का निर्माण समयबद्ध तरीके से संपन्न हो, इसमें गुणवत्ता से कोई समझौता न हो और यह सभी आधुनिक तकनीकी सुविधाओं से युक्त हो। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए कार्यालय केवल ऑफिस नहीं होता बल्कि यह पार्टी कार्यकर्ताओं को संस्कारित करने का केंद्र होता है। किसी भी पार्टी को सुचारू रूप से चलाने के लिए पांच ‘क’ की आवश्यकता होती है – कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कार्यकारिणी, कोष और इसे संचालित करने के लिए कार्यालय।

राजस्थान में 8 भाजपा जिला कार्यालयों का शिलान्यास और 2 जिला कार्यालयों का उद्घाटन

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने 25 अक्टूबर, 2020 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्थान के 6 जिला भाजपा कार्यालयों का शिलान्यास किया और 2 जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राजस्थान से मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश पुनिया, केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल, विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता श्री रामचंद्र कटारिया, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री चंद्रशेखर, जैसलमेर से केंद्रीय मंत्री श्री कैलाश चौधरी और भीलवाड़ा से श्री रवीन्द्र राजू उपस्थित थे जबकि दिल्ली में श्री नड्डा के साथ मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरुण सिंह एवं पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री श्रीमती अलका गुर्जर मौजूद रहे।

श्री नड्डा ने कहा कि राजस्थान में 8 जिला कार्यालयों का काम चल रहा है, आज 6 का शिलान्यास और 2 जिला कार्यालयों का उद्घाटन हुआ है। उन्होंने कहा कि कार्यालय कार्यकर्ताओं को संस्कारित करने और उनके सामाजिक एवं राजनीतिक व्यक्तित्व को निखारने के केंद्र होते हैं। आवास पर काम करने से पार्टी परिवार की हो जाती है, इसलिए आज लगभग राजनीतिक दलों के लिए परिवार ही पार्टी बनती जा रही है जबकि भारतीय जनता पार्टी के लिए पार्टी ही परिवार है। राजस्थान में भाजपा संगठन ने काफी अच्छा काम किया है। मुझे विश्वास है कि ये कार्यालय पार्टी की नींव को प्रदेश में और मजबूत करने में सहायक होंगे।