भाजपा महाराष्ट्र में ‘महाविकास अघाडी’ सरकार को उखाड़ फेंकेगी

Published on:

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा 11 नवंबर, 2021 को मुंबई, महाराष्ट्र पहुंचे और प्रदेश भाजपा द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। श्री नड्डा ने मुंबई के रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी में देश भर के भाजपा विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया, जहां देश भर के 1400 से अधिक भाजपा विधायक तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए।

प्रतिभागियों से बात करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र में ‘महाविकास अघाडी’ (एमवीए) सरकार को लोकतांत्रिक तरीकों से उखाड़ फेंकेगी और तब तक हम पूरी ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ महाराष्ट्र में विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

श्री जगत प्रकाश नड्डा ने रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्यायजी के संग्रहालय का दौरा किया। इस दौरे के बाद श्री नड्डा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। सामाजिक जीवन में एक नेता को कैसा होना चाहिए, इसके भी दीनदयालजी एक महान उदाहरण हैं। उनका ‘एकात्म मानववाद’ का विचार प्रत्येक मनुष्य के लिए था। जहां कहीं भी मानव सेवा और मानवता या समाज का कल्याण होगा, वहां पंडितजी के विचार प्रासंगिक रहेंगे। उन्होंने सभी से पंडितजी की जीवन यात्रा पर आधारित प्रबोधिनी स्थित इस संग्रहालय को अवश्य देखने का आग्रह किया।

2019 में भाजपा के साथ ‘धोखा’ हुआ

मुंबई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अक्टूबर, 2019 में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों में भाजपा को धोखा दिया गया था। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद, शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए गठबंधन किया और इसी कारण भाजपा को विपक्ष में बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा।

“2019 के विधानसभा चुनाव में जनादेश भाजपा के लिए था, लेकिन हम ठगे गए। मैं महाराष्ट्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाता हूं कि जल्द ही तीनों सत्ताधारी दल विपक्ष में बैठेंगे और भाजपा अपने दम पर सत्ता में आएगी।”

श्री नड्डा ने आगे कहा कि इन सभी छल के बावजूद अगले साल बृहन्मुंबई नगर निगम निकाय चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “जिस तरह से मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर मेरा स्वागत किया गया, और जो उत्साह मैं अपने कार्यकर्ताओं में देख रहा हूं, उससे पता चलता है कि आपने सभी को सबक सिखाकर आगामी बीएमसी चुनावों में भाजपा को सफल बनाने का फैसला कर लिया है। यह समय की मांग है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि चाहे वह मुंबई हो या महाराष्ट्र या देश, एक ही पार्टी है जो देश, राज्य और मुंबई को आगे ले जाने के लिए तैयार है- वह है भाजपा।”

उन्होंने कहा, “अन्य सभी दल वंशवाद के दलदल में सिमटकर रह गये हैं। उनकी कोई विचारधारा नहीं है। कोई हिंदुत्व को लेकर आया, कोई विकास की बात करता था, और कोई अन्य मुद्दों पर आया लेकिन वे सभी दल ‘मैं, मेरा बेटा और मेरी बेटी’ तक सिमट कर रह गये हैं। अगर कोई है जो देश, राज्य या मुंबई के विकास की बात करता है, तो वह केवल भाजपा है।”

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो राज्य के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी विकास में विश्वास करती है। इस अवसर पर उन्होंने विश्वास प्रकट किया कि भाजपा ‘लोकतांत्रिक प्रक्रिया’ के माध्यम से एमवीए सरकार को उखाड़ फेंकेगी।