कांग्रेस केवल एक ही परिवार की पार्टी है: डॉ संबित पात्रा

Published on:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने आज पार्टी केंद्रीय कार्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया और कांग्रेस पार्टी द्वारा भ्रम की राजनीति, विशेषकर जम्मू कश्मीर जैसे संवेदनशील राज्य के सन्दर्भ में, फ़ैलाने के कुत्सित प्रयास पर जोरदार हमला बोला.

डॉ पात्रा ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि कांग्रेस केवल एक ही परिवार की पार्टी है। नेहरू – गांधी परिवार की legacy को किस प्रकार आगे बढ़ाया जाए और चाटूकारिता की पराकाष्ठा किस प्रकार बनाई रखी जाए, यही कांग्रेस का ध्येय है। उन्होंने आज के समाचार पत्रों का हवाला देते हुए कहा कि दो  दिन पहले हुई  कांग्रेस नॉन वर्किंग कमेटी यानी CWC की बैठक में कश्मीर को लेकर कुछ सवाल उठे थे। बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और CWC के सदस्य तारिक हामिद कारा ने जम्मू कश्मीर को लेकर भ्रम का माहौल बनाते हुए कहा कि जवाहर लाल नेहरु जी ने ही जम्मू कश्मीर को हिंदुस्तान में इंटीग्रेट किया और सरदार पटेल की कोशिश रही कि किस प्रकार जम्मू कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग रखा जाए. तारिक हामिद कारा द्वारा यह भी कहा गया कि इस पूरे प्रयोजन में सरदार पटेल मोहम्मद अली जिन्ना से मिले हुए थे और जिन्ना के साथ मिलकर कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग रखने की कोशिश सरदार पटेल कर रहे थे।

डॉ पात्रा ने सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या CWC की बैठक में जब अखंड भारत के निर्माता सरदार पटेल पर लांछन लगाये जा रहे थे तो क्या सोनिया गाँधी जी और राहुल जी ने कोई आपत्ति जताई ? क्या कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी जी ने इन अपशब्दों के लिए तारिक हामिद कारा के विरूद्ध कोई कार्रवाई की? क्या उन्हें CWC की सदस्यता से हटाया जाएगा?

डॉ पात्रा ने कहा कि आज ये बात स्पष्ट हो गई है कि अपने परिवार की विरासत को ऊपर रखने के लिए, नेहरू-गांधी राजवंश को ऊपर रखने के लिए, चाहे सुभाष चंद्र बोस हो, वीर सावरकर हो, सरदार पटेल हो किसी को भी अपमानित करना हो, किसी के नाम पर भ्रम फैलाना हो कांग्रेस पार्टी सब कुछ कर सकती है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी देश में विकास की राजनीति को आगे बढ़ा रही है तो कांग्रेस भ्रम की राजनीति कर रही है.