नहीं रहे भाजपा के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी

Published on:

त्तर प्रदेश के संतकबीर नगर से भाजपा के पूर्व सांसद श्री शरद त्रिपाठी का एक जुलाई को निधन हो गया। वह करीब 50 वर्ष के थे। श्री शरद त्रिपाठी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। श्री त्रिपाठी वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव संतकबीर नगर संसदीय क्षेत्र से जीता था।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा, रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने इस पर गहरा शोक व्यक्त किया।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि श्री शरद त्रिपाठी के असामयिक निधन ने मुझे और कई अन्य लोगों को दु:खी कर दिया है। उन्हें वंचित लोगों के लिये काम करने और समाज सेवा से प्रेम था। उन्होंने संत कबीर दास जी के आदर्शों को जन-जन तक पहुंचाने का अभिनव प्रयास किया। उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदनायें।
श्री त्रिपाठी के निधन पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा कि संतकबीर नगर के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूं। उनका जाना उत्तर प्रदेश और भाजपा दोनों के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें। इस दुःख की घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्व सांसद और भाजपा नेता श्री शरद त्रिपाठी के निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक है। एक जन प्रतिनिधि के रूप में उन्होंने हमेशा बड़े प्रभावी तरीक़े से जनता की बात को उठाया। वे सीधे ज़मीन से जुड़कर काम करते थे। उनके निधन से पार्टी ने एक कर्मठ, जुझारू और युवा कार्यकर्ता खो दिया है।
केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश भाजपा के कर्मठ नेता और संतकबीर नगर के पूर्व सांसद श्री शरद त्रिपाठी जी ने हमेशा जनता के हितों से जुड़े मुद्दों को उठाने का काम किया। उनका असामयिक निधन भाजपा परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है।