त्रिपुरा के स्थानीय निकाय चुनावों में की भाजपा की ऐतिहासिक विजय, विकासवादी सोच की जीत है: जगत प्रकाश नड्डा

Published on:

त्रिपुरा के स्थानीय निकाय के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड एवं भव्य विजय प्राप्त हुई है। इस ऐतिहासिक जीत के लिए मैं मुख्यमंत्री श्री बिप्लब देब, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ माणिक साहा और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूँ और प्रदेश की जनता का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ।

स्थानीय निकायों में भारतीय जनता पार्टी की जीत, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की नीतियों, उनकी लोक-कल्याणकारी योजनाओं और राज्य के विकास के प्रति डबल इंजन सरकार के कमिटमेंट में जनता की आस्था और विश्वास का प्रतीक है। यह राज्य की जनता की जीत है, लोकतंत्र की जीत है।

आजादी के बाद पहली बार माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की जो सरकार त्रिपुरा में बनी है, उसका प्रभाव जन-जन तक देखने को मिल रहा है। यह विजय मोदी जी के सरकार की लोक-कल्याणकारी नीतियों में लोगों के पूर्ण विश्वास का परिचायक है।

भारतीय जनता पार्टी ने आज घोषित हुए 334 वार्ड के नतीजों में 329 वार्ड में जीत दर्ज की है जिसमें से भारतीय जनता पार्टी 112 सीटें पहले ही निर्विरोध जीत चुकी थी। विपक्ष केवल 5 सीट ही जीत सका है। लगभग सभी नगर निगम और नगर पालिकाओं में भाजपा ने 100 फीसदी सीटों पर विजय प्राप्त की है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारी केंद्र और राज्य सरकारें सदैव गरीब कल्याण के लिए समर्पित हैं। देश की जनता विकास चाहती है और निरंतर नकारात्मक और संकीर्ण राजनीति को खारिज कर रही है। त्रिपुरा के स्थानीय निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की यह ऐतिहासिक विजय राष्ट्रवादी ताकतों की जीत है, विकासवादी सोच की जीत है। साथ ही यह विघटनकारी ताकतों, हिंसा की राजनीति करने वालों और त्रिपुरा का अपमान करने वालों की करारी हार भी है।

समाज के हर तबके खासकर गरीब, दलित, पिछड़े, शोषित और वंचित समाज ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों का हृदय से समर्थन किया है और प्रधानमंत्री जी के जनहित के फैसलों और राज्य की भाजपा सरकार की नीतियों पर मुहर लगाने का काम किया है। त्रिपुरा की जनता देश भर में चल रही माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की विकास यात्रा में सहभागी बनना चाहती है।

यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने संपूर्ण नॉर्थ ईस्ट में विकास की क्रांति को नया रूप दिया है। उन्होंने न केवल पूर्वोत्तर के नागरिकों को देश की मुख्यधारा के साथ एक सूत्र में पिरोने का महान कार्य किया है बल्कि पूर्वोत्तर को उग्रवाद और आये दिन के ब्लॉकेड से मुक्ति दिला कर शांति और विकास के मार्ग को भी स्थापित किया है। इस तरह पूर्वोत्तर में विकास के एक नए सूरज का उदय हुआ है। इससे जनता में एक नया विश्वास पैदा हुआ है और अब पूर्वोत्तर, देश की मुख्यधारा के साथ मिल कर ‘न्यू इंडिया’ के विचार पर तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

कोरोना की दस्तक के बाद से देश के अलग-अलग हिस्सों में संपन्न हुए सभी स्थानीय निकाय के चुनावों, उप-चुनावों तथा विधानसभा चुनावों में भी भारतीय जनता पार्टी को शानदार जीत मिली है चाहे वह उत्तर प्रदेश में हुए उप-चुनाव या स्थानीय निकाय के चुनाव हों, गुजरात के उप-चुनाव या स्थानीय निकाय के चुनाव हों, असम में हुए उप-चुनाव हों, जम्मू-कश्मीर के बीडीसी इलेक्शन हो, हैदराबाद का जीएचएमसी इलेक्शन हो, मणिपुर, तेलंगाना और कर्नाटक के उप-चुनाव हों या अरुणाचल प्रदेश में संपन्न हुए स्थानीय निकाय के चुनाव हों – सभी जगह भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली है।

स्थानीय निकाय से लेकर सभी स्तर के चुनावों में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से निरंतर विजय प्राप्त हो रही है। यह विजय  यात्रा हमारे मनोबल को उंचा करके हमें और जनता कि सेवा हेतु शक्ति दे रही है। मैं इस अभूतपूर्व जनादेश के लिए एक बार फिर से त्रिपुरा की जनता को धन्यवाद देता हूँ और भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूँ। मुझे पूर्ण विश्वास है कि त्रिपुरा की जनता आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार को अपना आशीर्वाद देती रहेगी और हम सदैव उनकी सेवा में तत्पर रहेंगे।