‘उत्तराखंड की जनता ने मिशन वाले को आगे बढ़ाने और कमीशन वालों को घर बैठाने का मन बना लिया है’

Published on:

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा उत्तराखंड में 15 एवं 16 नवंबर 2021 को दो दिवसीय प्रवास पर रहे, जहां उन्होंने कई संगठनात्मक बैठकें कीं। श्री नड्डा ने 15 नवंबर को वीर जवानों की भूमि सवाड़, देवाल (चमोली) से उत्तराखंड की राज्यव्यापी शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ किया और कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार और उत्तराखंड की भाजपा सरकार देश के जवानों के कल्याण के लिए कटिबद्ध है। श्री नड्डा ने शहीद सम्मान यात्रा में वीर शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री मदन कौशिक, उत्तराखंड सरकार में मंत्री श्री गणेश जोशी, क्षेत्रीय विधायक महेंद्र भट्ट, विधायक श्रीमती मुन्नी देवी शाह, सहित कई सांसद, विधायक, उत्तराखंड सरकार में मंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष, वीर जवानों के परिवार और बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित रहे।

श्री नड्डा ने उत्तराखंड के निवासियों को इगास के पावन पर्व की अनंत शुभकामनाएं दी और वीर भूमि उत्तराखंड को नमन करते हुए कहा कि उत्तराखंड के वीर सपूतों ने द्वितीय विश्ववयुद्ध और उसके बाद पेशावर की लड़ाई हो, 1962 की लड़ाई हो, 1965 की लड़ाई हो, 1971 की लड़ाई हो या कारगिल की लड़ाई, देश के लिए हर संग्राम में अपना सर्वोच्च बलिदान किया है और इन सभी संग्राम में सवाड़ गांव के वीर सपूतों ने अपनी वीरता से न केवल उत्तराखंड, बल्कि देश और पूरी दुनिया में यहां का नाम रौशन किया है। उत्तराखंड की वीर भूमि के कण-कण में देशभक्ति, वीरता और देवत्व गुण समाहित है। उन्होंने उत्तराखंड सरकार में मंत्री श्री गणेश जोशी को शहीद सम्मान यात्रा के आयोजन के लिए हार्दिक साधुवाद दिया।

ज्ञात हो कि शहीद सम्मान यात्रा आज से शुरू होकर 07 दिसंबर तक चलेगी। इस यात्रा के दौरान उत्तराखंड के लगभग 1734 वीर शहीदों के आंगन से मिट्टी एकत्रित की जायेगी और उत्तराखंड में बन रहे सैन्य धाम में इसका उपयोग किया जाएगा। सभी शहीदों को ताम्र पत्र देकर उनके कृतित्व और योगदान को याद किया जाएगा। यह शहीद सम्मान यात्रा राज्य के सभी 13 जिलों और 70 ब्लॉक से होकर गुजरेगी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि शहीद सपूत किसी एक परिवार के नहीं बल्कि पूरे देश के हैं। देश के सभी परिवार वीर शहीदों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि शहीद परिवारों के बच्चों के लिए छात्रवृत्ति एवं पढ़ाई की व्यवस्था के साथ-साथ वीरांगनाओं के कल्याण के लिए भी योजनायें चलाई जा रही हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि देहरादून से दिल्ली को जोड़ने के लिए हमारे मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी एलिवेटेड रोड का निर्माण करा रहे हैं जिससे दिल्ली-देहरादून की दूरी दो से ढाई घंटे रह जायेगी। उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने गेस्ट शिक्षकों की सेलरी 15 हजार रुपये से बढ़ाकर 25 हजार रुपये की है, सरकारी डॉक्टर्स की संख्या को 1800 से बढ़ाकर 2300 किया है, हर जिले में एक नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन स्थापित किया जा रहा है, इसकी पहल भी हमारी सरकार ने की है।

विपक्ष पर हमला करते हुए श्री नड्डा ने उत्तराखंड की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तराखंड की जनता ने मिशन वाले को आगे बढ़ाने और कमीशन वालों को घर बैठाने का मन बना लिया है। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारों में जब अधिकारी विकास के लिए टिप्पणी वाला नोट आगे बढ़ाते थे तो मंत्री रुपये वाला नोट समझने लगते थे क्योंकि नो वर्क विदाउट नोट, नो वर्क विदाउट कमीशन इनका पर्याय बन चुका था। लंबी अवधि तक कांग्रेस के कारण देश को नुकसान सहना पड़ा। आज भी जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वे भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई हैं।

आज भी कांग्रेस की सरकारों के घपले-घोटाले ही सामने आते रहते हैं। राजस्थान में किस कदर भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है और महाअघाड़ी सरकार में किस तरह महाराष्ट्र में लूट का खेल चल रहा है, इससे पूरे देश की जनता वाकिफ है। यदि उत्तराखंड को आगे बढ़ाना है तो हमें भारतीय जनता पार्टी को एक बार पुनः प्रचंड बहुमत से विजयी बनाना होगा। डबल इंजन की सरकार में ही उत्तराखंड का विकास हो सकता है।